घर-परिवार

आपको हमेशा गरीब बनाकर रखती है ये 6 बातें, ध्यान रखने पर बनेंगे धनवान

Thursday, February 08, 2018 15:30 PM

यदि कई कोशिशों के बाद भी आपके महत्वपूर्ण काम पूरे नहीं हो पा रहे हैं तो इसका कारण घर से जुड़ी कुछ बातें हो सकती हैं। सुनने में ये बातें बहुत ही सामान्य लगती है, लेकिन कई बार ये ही बातें सफलता और कामों में रूकावट का कारण बनती है। रुके हुए कामों को सफलता के साथ पूरा करने के लिए घर से जुड़ी इन 6 बातों को बेडरूम में पलंग के सामने ड्रैसिंग टेबल या आईना न रखें। इससे पति-पत्नी में तनाव पैदा होता है और परिवार की आर्थिक स्थिति पर भी बुरा असर पड़ता है। इससे बचने के लिए बेडरूम में कांच को इस तरह रखें कि उसमें पलंग न दिखाई दे।खुली अलमारी घर में नेगेटिव एनर्जी पैदा करती है, जिसके कारण बीमारियों और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए, खास तौर पर ध्यान रखें कि काम न होने पर घर की कोई भी अलमारियां खुली न रखें।

 
बीम के नीचे पलंग रखना वास्तु के अनुसार बिल्कुल गलत माना जाता है। ऐसा करने से मनुष्य थका-थका और तनावग्रस्त रहने लगता है। साथ ही बीम के नीचे रखे पलंग पर सोने वाले व्यक्ति को अपने कामों में कई तरह ही रुकावटें और परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इससे छुटकारा पाने के लिए पलंग को बीम के नीचे से हटा दें। कई लोग घर या दुकान में तिजोरी रखते हैं। ऐसे में इस बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि तिजोरी कभी भी खाली न रहे। ऐसा होने से घर में दुर्भाग्य बढ़ता है और पैसों की कमी आती है। इससे बचने से लिए तिजोरी में चांदी का सिक्का रख दें, ताकी पैसे न होने पर भी तिजोरी पूरी तरह से खाली न रहे।
 
झाड़ू-पोंछे या डस्टबिन को खुले में नहीं रखना चाहिए क्योंकि ये घर में आने वाली पॉजिटिव एनर्जी को नष्ट कर देते हैं। साथ ही यह बात सफलता में रुकावट का कारण भी बन सकती है। याद रखें झाड़ू को कभी भी रसोई घर में न रखें क्योंकि ये आय और अन्न दोनों के लिए अच्छा नहीं माना जाता। अलमारी की तरह ही खुली बाथरूम घर में नेगेटिव एनर्जी लाती है। जब भी बाथरूम का उपयोग न हो तब उसका दरवाजा बंद रखें और इस बाद का भी विशेष रूप से ध्यान रखें कि बाथरूम हमेशा साफ हो। गंदा बाथरूम भी सफलता और कामों में रूकावट का कारण बन सकता है।